आज दीपावली पर क्या करें क्या ना करें, जाने अपना राशिफल। 14.11.2020

0
825

दीपावली के दिन लक्ष्मी & गणेश जी का पूजन का शुभ मुहूर्त-:- वृष लग्न 05:35 pm से 07 :21pm और सिंह लग्न -:-12: 05 am से 02:15am में भक्त पूजन सम्पन्न कर सकेगें
#देखें अपना 14 नवम्बर 2020 का राशिफल

 

मेष - Aries
मेष – Aries

मेष राशिफल
विवरण – राशि स्वामी मंगल हानिभाव में गोचर कर रहे हैं जिनके प्रभावस्वरूप अत्यधिक भागदौड़ और अपव्यय का सामना करना पड़ेगा। किसी संबंधी अथवा मित्र से भी अशुभ समाचार प्राप्ति के योग। भावनाओं में बहकर लिया गया निर्णय हानिप्रद रहेगा सावधान रहें। वाहन सावधानी पूर्वक चलाएं। दुर्घटना से भी बचें। जब तक मंगल मीन राशि में गोचर करें तबतक किसी को भी अधिक धन उधार के रूप में न दें अन्यथा हानि की संभावना अधिक रहेगी। 24 दिसंबर तक के मध्य इस लग्न में पैदा हुए बच्चे मांगलिक माने जाएंगे।

वृषभ - taurus
वृषभ – taurus

वृष राशिफल
विवरण – राशि से लाभभाव में मंगल का गोचर आपके लिए बेहतरीन सफलता दिलाएगा यद्यपि आपकी राशि के लिए इनका प्रभाव बहुत शुभ नहीं रहता फिर भी आय के साधन बढ़ेंगे। परिवार के वरिष्ठ सदस्यों अथवा भाइयों से मतभेद हो सकता है। उच्चाधिकारियों से भी संबंध बिगड़ने न दें। नशा करने वाले और आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों से दूर ही रहना श्रेयस्कर रहेगा। प्रेम संबंधों में कुछ उदासीनता रहेगी। कोर्ट कचहरी के मामलों में निर्णय आपके पक्ष में आने के संकेत !
adv cure

मिथुन - gemini
मिथुन – gemini

मिथुन राशिफल
विवरण – राशि से कर्म भाव में मंगल का मार्गी होना कई मामलों में बेहतरीन सफलता दिलाएगा यद्यपि माता पिता के स्वास्थ्य के प्रति चिंता कारक हो सकता है किंतु कार्य व्यापार की दृष्टि अच्छी सफलता के योग। रोजगार की दिशा में किए गए सभी प्रयास सार्थक रहेंगे। आय के साधन बढ़ेंगे और रुका हुआ धन भी आएगा। जमीन जायदाद से जुड़े हुए मामलों का निपटारा होगा। वाहन खरीदने का भी योग। मित्रों से भी सहयोग की उम्मीद। यात्रा के समय सामान चोरी होने से बचाएं।

कर्क - cancer
कर्क – cancer

कर्क राशिफल
विवरण – राशि से भाग्यभाव में मंगल का मार्गी होना आपके लिए किसी वरदान से कम नहीं है। साहस और पराक्रम की वृद्धि तो होगी ही आपके द्वारा लिए गए निर्णय और किए गए कार्यों की सराहना भी होगी। धर्म-कर्म के मामलों में भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे। जमीन जायदाद से जुड़े हुए मामलों का निपटारा होगा। विदेशी कंपनियों में नौकरी के लिये आवेदन अथवा विदेशी नागरिकता के लिए आवेदन करना सफल रहेगा। सामाजिक पद प्रतिष्ठा बढ़ेगी। नौकरी में नए अनुबंध पर हस्ताक्षर के भी योग।
adv puja

सिंह -leo
सिंह -leo

सिंह राशिफल
 विवरण – राशि से अष्टमभाव में मंगल का गोचर काफी मिलाजुला फल प्रदान करेगा। इस राशि के जातकों के लिए मंगल अकेले राजयोग कारक होते हैं किंतु गोचर प्रतिकूल रहने के कारण स्वास्थ्य संबंधी चिंता बढ़ सकती है। पैर में भी चोट लगने अथवा छोटे-मोटे ऑपरेशन की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता। कार्यक्षेत्र में षड्यंत्र का शिकार होने से बचें। इन सबके होते हुए भी रुके हुए कार्यों का निपटारा होगा। 24 दिसंबर तक इस लग्न में पैदा हुए बच्चे मांगलिक माने जाएंगे।

 

कन्या - virgo
कन्या – virgo

कन्या राशिफल
विवरण –राशि से सप्तमभाव में मंगल का गोचर दांपत्य जीवन के लिए तो बहुत अच्छा नहीं कहा जा सकता। विवाह संबंधित मामलों में भी थोड़ा विलंब हो सकता है। ससुराल पक्ष से रिश्ते बिगड़ने न दें। कार्य व्यापार की दृष्टि से समय बेहतर रहेगा। विद्यार्थियों अथवा प्रतियोगिता में बैठने वाले छात्रों के लिए परीक्षा में अच्छे अंक लाने के लिए और प्रयास करने होंगे। सरकारी विभागों में प्रतीक्षित कार्यो का निपटारा होगा। 24 दिसंबर तक इस लग्न में पैदा हुए बच्चे भी मांगलिक माने जाएंगे।

 

तुला - libra
तुला – libra

तुला राशिफल
विवरण – राशि से छठेभाव में मंगल का मार्गी होना कई तरह के अप्रत्याशित परिणाम दिलाएगा। स्वास्थ्य पर तो विपरीत प्रभाव पड़ेगा। किन्तु झगड़े विवाद अथवा कोर्ट कचहरी के मामलों का निर्णय आपके पक्ष में आने के संकेत। इस अवधि के मध्य किसी को भी अधिक धन उधार के रूप में देने से बचें, अन्यथा वह पैसा समय पर नहीं मिलेगा। संबंधी अथवा मित्र के द्वारा अशुभ समाचार प्राप्ति के भी योग। वाहन सावधानी पूर्वक चलाएं। विदेशी कंपनियों में नौकरी के लिए आवेदन करना बेहतर।

वृशिक - scorpio
वृशिक – scorpio

वृश्चिक राशिफल
विवरण – राशि से पंचम भाव में मंगल का गोचर शिक्षा प्रतियोगिता की दृष्टि से बेहतरीन रहेगा। विद्यार्थियों के लिए यह समय वरदान की तरह है इसलिए परीक्षा में अच्छे अंक लाने के लिए पूरी तन्मयता से लग जाएं। संतान संबंधी चिंता से मुक्ति मिलेगी। नव दंपत्ति के लिए संतान प्राप्ति अथवा प्रादुर्भाव के भी योग। आय के साधन और सामाजिक पद-प्रतिष्ठा बढ़ेगी। प्रतीक्षित पड़े कार्यो का निपटारा होगा। प्रेम संबंधी मामलों में उदासीनता रहेगी। कोई न कोई विवाद भी हो सकता है।

 

धनु - sagittarius
धनु – sagittarius

धनु राशिफल
विवरण –राशि से चतुर्थ भाव में मंगल का गोचर किसी ना किसी कारण से पारिवारिक कलह एवं मानसिक अशांति तो दे सकता है किंतु मकान वाहन खरीदने का संकल्प भी पूर्ण हो सकता है। परिवार में अलगाववाद की स्थिति न उत्पन्न होने दें। मित्रों अथवा संबंधियों से भी मधुर संबंध बनाए रखें। कार्य-व्यापार में धोखाधड़ी होने से बचें और किसी भी तरह के अनुबंध पर हस्ताक्षर करते समय नियम तथा शर्तों को गहनता से जांच कर लें। 24 दिसंबर तक इस लग्न में पैदा होने वाले बच्चे भी मांगलिक माने जाएंगे।

मकर
मकर

मकर राशिफल
विवरण – राशि से तृतीय भाव में मंगल का मार्गी होना आपके लिए किसी वरदान से कम नहीं है। कोई भी बड़े से बड़ा कार्य आरंभ करना चाहें अथवा किसी भी अनुबंध पर हस्ताक्षर करना चाहें तो उस दृष्टि से गोचर अच्छे फलदायक रहेगा। विदेशी मित्रों अथवा संबंधियों से सहयोग बढ़ेगा। कोर्ट कचहरी के मामलों में निर्णय आपके पक्ष में आने के संकेत। अपनी जिद्द एवं आवेश पर नियंत्रण रखते हुए भाइयों से मतभेद ना पैदा होने दें और अलगाववाद की स्थिति उत्पन्न हो तो इसे ग्रह योग समझकर बढ़ने ना दें।

Vespa -Adv
Vespa -Adv
कुम्भ
कुम्भ

कुंभ राशिफल
 विवरण –राशि से धनभाव में मार्गी मंगल कई तरह के अप्रत्याशित परिणाम दिलाएंगे। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। रूका हुआ धन भी आएगा किंतु पारिवारिक कलह के कारण मानसिक अशांति का सामना भी करना पड़ सकता है। स्वास्थ्य के प्रति चिंतनशील रहें, रक्त एवं नेत्र संबंधी विकार से बचें। कार्यक्षेत्र में षड्यंत्र का शिकार होने से बचें और झगड़े विवाद के मामले बाहर ही सुलझाएं तो बेहतर रहेगा। आर्थिक मामलों में लेनदेन के प्रति अधिक सावधानी बरतें अन्यथा धन हानि की संभावना बनी रहेगी।

Adv Admission
Adv Admission

Meen : Ariesमीन राशिफल
विवरण – आपकी राशि में गोचर करते हुए मंगल का मार्गी होना स्वास्थ्य के प्रति अनुकूल रहेगा और नई ऊर्जा शक्ति का संचार हो जाएगा। अपने कुशल नेतृत्व के बल पर कठिन से कठिन हालात को भी नियंत्रित करने में सफल रहेंगे। केंद्र अथवा राज्य सरकार के विभागों से जुड़े हुए कार्यों का निपटारा होगा। विद्यार्थियों अथवा प्रतियोगिता में बैठने वाले छात्रों के लिए गोचर बेहतरीन फलदायक रहेगा। सर्विस के लिए आवेदन करना बेहतर रहेगा। 24 दिसंबर तक इस लग्न के मध्य पैदा हुए बच्चे मांगलिक कहे जाएंगे !

आध्यामिक गुरु श्री कमला पति त्रिपाठी "प्रमोद जी"

आध्यामिक गुरु श्री कमला पति त्रिपाठी “प्रमोद जी” मो-:-09430681371

Digital Marketing Adv
Digital Marketing Adv