आभूषण चोरी मामले में नगर थाना प्रभारी निलंबित।

0
1054

दरभंगा : नगर के मारवाड़ी स्कूल स्तिथ मोहल्ला के निकट एक आभूषण व्यवसायी के बन्द घर से हीरा सहित 50 लाख की लूट की वारदात होने के पश्चात नगर थाना प्रभारी को- वरीय पुलिस अधीक्षक बाबू राम ने निलंबित कर दिया है।

विदित हो, की इस मामले को ले कर नगर थाना प्रभारी को दो दिनों का वक़्त देते हुए पर्दाफाश नही होने पर निलंबित करने की चेतावनी दी गयी थी। परंतु विफलता हाथ लगने के बाद यह कठोर कदम उठाते हुए थानाध्यक्ष को निलंबित किया गया।

Adv

इससे पूर्व भी 9 दिसंबर को करोड़ों के आभूषण लूटकांड में थानेदार की सक्रियता काफी खराब पाई गई। ऐसी स्थिति में एसएसपी ने अपराध नियंत्रण में लापरवाही बरतने के आरोप में थानाध्यक्ष को निलंबित कर दिया। उनके जगह बहुत जल्द नए थानाध्यक्ष को नियुक्त करने की बात कही है। बता दें कि शहर के बड़े व्यवसायी विनोद पोद्दार अपने परिवार के साथ 21 दिसंबर को गंगटोक गए थे। गुरुवार की शाम जब सभी लोग अपने घर पहुंचे तो घर का ताला टूटा हुआ पाया। इसके बाद उन्हें शक हुआ। अंदर जाने के साथ परिवार के सभी सदस्य चिल्लाने लगे। अंदर कमरा का ताला टूटा हुआ मिला और सारा सामान बिखड़ा पड़ा था। चोरों ने तीन लॉकर को तोड़कर नकदी और 50 लाख रुपये का सोना व हीरा के आभूषण उड़ा ले गए थे। घटना के ²श्य को देख यह आशंका जताई गई है कि चोरों को सारी जानकारी पहले से थी। यही कारण है कि चोरों ने सिर्फ लॉकर वाले कमरे का ही ताला तोड़ा। मामले के पर्दाफाश के लिए शुक्रवार को पटना विधि विज्ञान प्रयोगशाला से फारेंसिक जांच दल की एक टीम ने कई एंगल से फिगर प्रिट लेकर साक्ष्य एकत्रित कर पूरे मकान का अवलोकन किया था। इसके बाद सीसी कैमरा के फुटेज में 35 मिनट तक खड़े संदिग्ध बाइक सवार दिखा । जिसका सत्यापन नहीं हो पाया। साथ ही पीड़ित व्यवसायी के घर में काम करने वाले दो नौकरों में से एक को हिरासत में लिया गया। इस आधार पर उक्त नौकर और उसके रिश्तेदार को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई । लेकिन, पुलिस को कोई सफलता नहीं मिली।

Srijan Adv

adv cure

Vespa -Adv
Vespa -Adv
Aanchal Adv
Aanchal Adv