उत्तराखंड ग्लेशियर हादसे के बाद बिहार में अलर्ट, सीएम नीतीश ने कहा- गंगा नदी पर भी पड़ सकता है असर

0
676

सीएम नीतीश ने आगे कहा कि जाहिर है कि ग्लेशियर टूटने के बाद इसका असर गंगा नदी पर भी पड़ सकता है, इसलिए बिहार को भी अलर्ट रहने की आवश्यकता है। सीएम नीतीश ने कहा कि इस मामले पर उन्होंने संज्ञान लिया है और वे सभी अधिकारियों से संपर्क में हैं। वहीं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्वीट कर कहा कि उत्तराखंड आपदा में फंसे लोगों और राहत व बचाव कार्यों में लगे लोगों के लिए प्रार्थना। इस आपदा में पूरा बिहार उत्तराखंड के लोगों के साथ है। हमारे अधिकारी उत्तराखंड मुख्यमंत्री कार्यालय के सम्पर्क में हैं।

वहीं दूसरी ओर उत्तराखंड के चमोली जिले में ग्लेशियर फटने के बाद विभिन्न एजेंसियों ने मोर्चा संभाल लिया है। सेना, आईटीबीपी, एनडीआरएफ की टीमें लोगों की मदद करने के लिए भेजी जा रही हैं। भारतीय सेना ने छह कॉलम (तकरीबन 600 जवान) को बाढ़ प्रभावित क्षेत्र में भेजा है। वायुसेना के अधिकारियों ने बताया कि दो Mi-17 समेत तीन चॉपर और एक ALH ध्रुव चॉप देहरादून में है, ताकि बाढ़ प्रभावित इलाकों में मदद पहुंचाई जा सके। जरूरत लगने पर और अधिक चॉपर की सेवा ली जाएगी।

Aanchal Adv
Aanchal Adv

इसके अलावा, सेना ने एनडीआरएफ और उत्तराखंड सरकार की मदद के लिए अपने चॉपर व अन्य जवानों को भी तैनात कर दिया है। सेना ने बताया कि ऋषिकेश के निकट सैन्य स्टेशन सक्रिय रूप से स्थानीय प्रशासन के साथ बचाव और राहत कार्यों में भी शामिल हो गया है। सेना के मुख्यालय से लगातार हालात पर नजर रखी जा रही है।

Vespa -Adv
Vespa -Adv

adv puja

Adv Admission
Adv Admission
Digital Marketing Adv
Digital Marketing Adv

Srijan Adv