चंपारण यात्रा के दौरान गया बाबू के जिस आवास पर बापू ठहरे थे उसे संग्रहालय का रूप देने का कार्य जल्द होगा शुरू

0
628

मुजफ्फरपुर: चंपारण यात्रा के दौरान गया बाबू के जिस आवास पर बापू ठहरे थे उसे संग्रहालय का रूप देने /उस भवन का जीणोद्धार को लेकर कार्य शीघ्र शुरू हो, इस बाबत जिलाधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह आज स्वयं उस स्थल का निरीक्षण करने पहुंचे।

गया बाबू के परिवार जनों से मुलाकात भी की।साथ में जिला के अन्य पदाधिकारी भवन प्रमंडल के कार्यपालक अभियन्ता, भवन निर्माण निगम लिमिटेड के सहायक उप प्रबन्धक ,वास्तुकार तथा अन्य गणमान्य उपस्थित थे।

गांधीजी जहां ठहरे थे उस भवन का निरीक्षण करने के साथ-साथ उस परिसर में अवस्थित कुंआ ,जिसका भी जीणोद्धार किया जाएगा उसका भी निरीक्षण किया गया।
संबंधित भवन के जीणोद्धार के साथ-साथ उसके बगल में कार्यालय निर्माण को लेकर भी विचार-विमर्श किया गया एवं इस संबंध में भवन निर्माण निगम लिमिटेड के अधिकारी को आवश्यक निर्देश दिया गया।
इसे लेकर आज जिलाधिकारी के कार्यालय कक्ष में भी विस्तृत विचार विमर्श हुआ एवं कार्य को मूर्त रूप देने की दिशा में अग्रेतर करवाई किए जाने का निर्देश जिलाधिकारी द्वारा संबंधित विभाग को दिया गया।

मालूम हो कि चंपारण जाने से पहले बापू चार दिनों तक गया प्रसाद सिंह के आवास पर ठहरे थे। यहीं पर चंपारण आंदोलन की रूपरेखा भी तैयार की गयी थी।

Adv 50% discount
adv cure

Aanchal Adv
Aanchal Adv
Digital Marketing Adv
Digital Marketing Adv
Adv Admission
Adv Admission
adv
adv
Vespa -Adv
Vespa -Adv
Adv Econoimics
Adv Econoimics

Adv adv puja