“डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय, रोबिनहुड बिहार के..” गीत – तेज़ी से हो रहा वायरल।

0
1728

डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय, बिहार के रोबिनहुड ने खाकी का दामन छोड़ खादी का हाथ थामा

पटना : बिहार के डायरेक्टर जनरल ऑफ पुलिस यानी कि डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने लिया रिटायरमेंट। अभी तक कि सुनी जा रही अटकलों की माने तो डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय आगामी विधानसभा चुनाव में अपनी दावेदारी भी पेश कर सकते हैं। 1987 बैच के आईपीएस ऑफिसर गुप्तेश्वर पांडेय को जनवरी 2019 में बिहार का डीजीपी बनाया गया। बतौर डीजीपी उनका कार्यकाल 28 फरवरी 2021 तक था। गुप्तेश्वर पांडेय के अचानक रिटायरमेंट को लेकर हर ओर यह चर्चा है कि वो आगामी बिहार चुनाव लड़ सकते हैं।

Vespa -Adv
Vespa -Adv

बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय (Gupteshawar Pandey) ने वीआरएस ले लिया है। प्रदेश की नीतीश कुमार की सरकार ने इसे मंजूर भी कर लिया है। गुप्तेश्वर पांडेय के कार्यकाल पूरा होने से पहले रिटायरमेंट (वीआरएस) लेने को लेकर अटकलें काफी समय से लगाई जा रही थीं। अब उन्होंने वीआरएस के लिए आवेदन दिया, जिसे राज्य सरकार ने मंजूर कर लिया है। सिविल डिफेंस एंड फायर सर्विसेज के डीजी संजीव कुमार सिंघल को अगले आदेश तक डीजीपी बिहार का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

गुप्तेश्वर पांडेय के आगामी चुनाव लड़ने की चर्चा
1987 बैच के आईपीएस ऑफिसर गुप्तेश्वर पांडेय को जनवरी 2019 में बिहार का डीजीपी बनाया गया। बतौर डीजीपी उनका कार्यकाल 28 फरवरी 2021 तक था। हालांकि, उन्होंने मंगलवार को कार्यकाल पूरा होने से पहले रिटायरमेंट का फैसला लिया। जिसे प्रदेश सरकार ने मंजूर कर लिया। उनके VRS के बाद चर्चा इस बात की भी है कि गुप्तेश्वर पांडेय विधानसभा चुनाव लड़ सकते हैं। माना जा रहा कि वो एनडीए की ओर से उम्मीदवार हो सकते हैं।

5 महीने का बचा हुआ है कार्यकाल

गुप्तेश्वर पांडे का जन्म 1961 में बक्सर जिले के गेरुआबंध गांव में हुआ था। उनका गांव बिजली, स्वास्थ्य, शिक्षा और सड़क जैसी बुनियादी सुविधाओं से दूर था। इंटरमीडिएट के बाद, उन्होंने पटना विश्वविद्यालय में अध्ययन किया। यहां से यूपीएससी के लिए गए और 1987 में IPS अधिकारी बने, उन्हें बिहार कैडर आवंटित किया गया। डीजीपी के तौर पर अभी उनका 5 महीने का कार्यकाल बचा हुआ था।

दीपक ठाकुर द्वारा डीजीपी पर फिल्माया गया गाना हुआ रिजील।

देर रात यूट्यूब पर दीपक ठाकुर द्वारा बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय पर फिल्माया गए गाना को भी रिलीज किया। हालांकि यह गाना एक दिन बाद आना था, परंतु समय और परिस्थितियों को देखते हुए इन गाना हो एक दिन पूर्व ही रिलीज किया गया।
इस गाने में डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय के रोबिनहुड अवतार को दिखाया गया हैं। इस गाने को स्वयं दीपक ठाकुर ने ही गया हैं। वही इस गाने को अभय सिंह ने निर्देशित किया हैं।