पूर्व मुख्यमंत्री के सपनों को पूरा करेंगे शाहनवाज हुसैन।

0
753

पटना : बिहार के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने बुधवार को अपना पदभार संभाल लिया। इस मौके पर शाहनवाज ने कहा कि जिस भरोसे के साथ केन्द्रीय नेतृत्व ने बिहार भेजा है, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में उसपर खड़ा उतरने की कोशिश होगी। मैं अपनी जिम्मेदारी को भरपूर निभाऊंगा। बिहार कैसे आगे बढ़े, कैसे उद्योग-धंधे के क्षेत्र में प्रगति हो, कैसे लोगों को रोजगार के लिए बाहर नहीं जाना पड़े और अधिकाधिक लोगों को यहीं काम मिले, ये मेरी प्राथमिकताएं होंगी। इसके अलावा उन्होंने कहा कि मैं बिहार में श्रीकृष्ण बाबू के सपनों को पूरा करना चाहता हूं।

Adv - Jaipuria School

पत्रकारों साथ बातचीत में शाहनवाज ने कहा कि मैं देश के अलावा विदेशों में जाऊंगा और वहां के बड़े निवेशकों से आग्रह करूंगा कि वह बिहार आएं और उद्योग लगाएं। उन्होंने आगे कहा कि मैं बिहार में आने वाले उद्योगपतियों को किसी भी तरह की समस्या नहीं होने दूंगा। इसके अलावा शाहनवाज ने कहा कि जो भी बिहार में उद्योगों से संबंधित राय देना चाहते हैं, वह उद्योग विभाग की साइट पर जा कर दे सकते हैं।

Vespa -Adv
Vespa -Adv

पिता के बाद अब बेटा सरकार में मंत्री 
मंगलवार को हुए मंत्रिमंडल विस्तार में विज्ञान एवं प्रावैधिकी मंत्री बने चकाई विधायक सुमित कुमार सिंह के नाम एक उपलब्धि भी मंत्री बनते ही जुड़ गई। वे मंत्रिमंडल में दूसरे ऐसे मंत्री हैं, जिनके पिता भी नीतीश कुमार मंत्रिमंडल का हिस्सा रहे हैं। नरेन्द्र सिंह लम्बे समय तक नीतीश सरकार में कृषि समेत अन्य महत्वपूर्ण महकमों को संभाल चुके हैं। इसके पहले मंत्री बने डॉ. संतोष सुमन के नाम भी यह उपलब्धि दर्ज हो चुकी है। उनके पिता और पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी भी लम्बे समय तक नीतीश सरकार में मंत्री रहे हैं। सुमित कुमार निर्दलीय विधायक हैं लेकिन उन्होंने एनडीए सरकार और जदयू को समर्थन दिया है। इसका इनाम उन्हें मंत्रिपद के रूप में मिला है।

Aanchal Adv
Aanchal Adv

सम्राट के पिता शकुनी रहे हैं राजद सरकार में मंत्री 
वहीं, नीतीश कैबिनेट में पंचायती राज विभाग के मंत्री बने विधान पार्षद सम्राट चौधरी राजद सरकार में स्वास्थ्य मंत्री रहे शकुनी चौधरी के पुत्र हैं। पथ निर्माण मंत्री बने बांकीपुर विधायक नितिन नवीन के पिता नवीन किशोर प्रसाद सिन्हा मंत्री तो नहीं पर उस समय के विधानसभा क्षेत्र पटना पश्चिम के विधायक रहे थे।

Adv cure pathlab
Adv cure pathlab

Srijan Adv