बिहार में अब शाम 6 बजे तक खुलेंगी दुकानें, नियमों में हुए और बदलाव, सीएम नीतीश ने किया ऐलान

0
806

बिहार में लॉकडाउन हटाने की घोषणा के बाद सीएम नीतीश कुमार ने लगातार दूसरी बार बिहार में लागू पाबंदियों को थोड़ा कम किया है। कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के चपेट जब बिहार पड़ा तो सीएम ने पूरे प्रदेश में लॉकडाउन लागू किया था। कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण के बाद लॉकडाउन हटाया गया लेकिन कुछ पाबंदियां सशर्त जारी थी। अनलॉक 1 के बाद अब अनलॉक 2 की घोषणा भी कर दी गई है। जिसमें थोड़ी और ढिलाई दी गई है।

MehmaNawazi
MehmaNawazi

सीएम नीतीश कुमार ने आज मंगलवार को ट्वीट कर बिहार में अगले 7 दिनों के लिए लागू रहने वाले नियमों की घोषणा की। अब बिहार में 5 बजे के बदले 6 बजे शाम तक दुकानें खोली जा सकेगी। वहीं नाईट कर्फ्यू अभी भी जारी रहेगा। लेकिन इसके समय सीमा को अब बदल दिया गया है।

 

अब पूरे प्रदेश में रात 8 बजे से सुबह 5 बजे तक के लिए कर्फ्यू लागू रहेगा। ये नियमें अगले 1 सप्ताह तक अर्थात दिनांक 16.06.21 से 22.06.21 तक लागू रहेंगे। अब सरकारी एवं गैर सरकारी कार्यालय शाम 5 बजे तक खुल सकेंगे।

Hiring Medicine Adv
vHiring Medicine Adv

बता दें कोरोना संक्रमण से बिहार की स्थिति बेहद भयावह हो चुकी थी। रोजाना 14 से 15 हजार कोरोना मरीज प्रदेशभर में पाए जाने लगे थे। जिसके बाद सरकार ने सूबे में लॉकडाउन की घोषणा की थी। इस दौरान बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से घटनी शुरू हुई। कोरोना पर नियंत्रण पाने के बाद सरकार ने लॉकडाउन हटाने का ऐलान किया लेकिन कुछ पाबंदियों को लागू रखा गया।

पहला प्रयोग 7 दिनों के लिए था। वहीं इस दौरान सीएम खुद पटना भ्रमण कर स्थिति का जायजा लगातार लेते रहे। अब दूसरी बार भी 7 दिनों के लिए नियमों में थोड़ी और ढिलाई दी गई है। इसकी विस्तृत गाइडलाइन्स अभी सामने आना बांकी है। इस दौरान कोविड गाइडलाइन्स का पालन सख्ती से कराया जाता रहेगा।