बिहार में जनवरी अंत तक खोल दिए जाएंगे 8वीं तक के स्कूल!, जानें कब से चलेंगी जूनियर कक्षाएं…

0
979
School
School

बिहार में कोरोनाकाल के दौरान लॉकडाउन लागू होने के बाद सभी स्कूलों को बंद कर दिया गया था. करीब 9 महीनों के बाद सिनियर सेक्शन की कक्षाओं को 4 जनवरी से खोल दिया गया है. कक्षा 9 से 12 तक खोले जाने की अनुमति अभी दी गयी है. वहीं जनवरी के अंत तक 8वीं तक की कक्षाओं को भी चालू करने का आदेश दिया जा सकता है.
बिहार में 9 से 12 वीं तक कक्षाएं चालू कर दी गयी है. वहीं अब जूनियर क्लास के बच्चों के लिए भी स्कूल खोले जाने की तैयारी तेज हो गयी है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव ने यह जानकारी दी है कि जनवरी के आखिरी हफ्ते में सभी मध्य विधालय खोल दिए जाएंगे.

Adv cure pathlab
Adv cure pathlab

वहीं मध्य विद्यालय खोले जाने के बाद प्राथमिक स्कूलों (bihar primary school open date) को भी खोले जाने की तैयारी तेज हो जाएगी. फरवरी के पहले हफ्ते में ही पहली से पांचवीं (Class 1 to 5) तक की कक्षाएं चालू हो सकती है.

सरकार ने बीते 4 जनवरी से कक्षा 1 से 9 तक की पढ़ाई को हरी झंडी दी है. वहीं स्कूल खुलते ही कई जगहों से कोरोना संक्रमण की खबर भी सामने आई. गया और मुंगेर जिले में बच्चों व शिक्षकों के पॉजिटिव पाए जाने का मामला भी शिक्षा विभाग के लिए चुनौती देने वाला रहा.
Srijan Adv

सरकार अभी खुले हाई स्कूल व इंटर स्कूलों के स्थिति की समीक्षा भी जल्द ही करने जा रही है. 18 जनवरी के बाद तमाम बिंदुओं पर विचार-विमर्श के बाद मध्य विद्यालयों के संचालन कर आदेश भी निर्गत हो जाएगा.
Adv

Aanchal Adv
Aanchal Adv

adv puja

Vespa -Adv
Vespa -Adv
Digital Marketing Adv
Digital Marketing Adv
Adv Admission
Adv Admission