बढ़ते ठंड के मद्देनजर ओल्ड एज होम मैं रह रहे बुजुर्ग महिला एवं पुरुष के बीच कंबल, शॉल एवं गर्म कपड़े का हुआ वितरण..

0
246

मगध बिट्स फाउंडेशन के सौजन्य से बोधगया प्रखंड के श्रीपुर गांव के समीप स्थित वेदा ओल्ड एज होम मैं रह रहे जरूरतमंद, अहसहाय, निःसहाय लोगों के बीच कम्बल एवं गर्म कपड़े वितरण कार्यक्रम का किया गया।

इस मौके पर उपस्थित मगध बिट्स फाउंडेशन टीम के सदस्य राहुल प्रसाद , शुभम सिंह ,प्रेम बर्मा, मनीष कुमार, अमित शर्मा मौजूद रहे!!
इस पुनीत कार्य के मौके पर अतिथि के रूप में मगध राइडर्स क्लब के संस्थापक रवि नायक , मिलिन आनंद एवं लेटस चेंज गया के संस्थापक अतुल सिंह मनोहर भी मौजूद रहे !!

मगध बिटस फाउंडेशन के संस्थापक राज पीयूष ने कहा कि मनुष्य के जीवन की सार्थकता तब है, जब वह गरीब और असहायों की सेवा करे। मानव जीवन यही सबसे बड़ा कर्तव्य है। उन्होंने कहा कि जो लोग ऐसा करते हैं, वे इंसानियत की मिसाल पेश करते हैं। उन्होंने कहा कि जीवन का सच्चा अर्थ गरीब व जरूरतमंद को मदद करना है। समाज में आपसी भाईचारा के लिये समाज के अग्रणी व प्रतिष्ठित लोगों को सदैव आगे रहना चाहिये।

वैसे लोग जो लाचार, बेबस व गरीब होने के कारण इस कड़ाके की ठंड में किसी तरह अपना जीवन गुजर बसर कर रहे हैं, उनलोगों को चिन्हित कर गर्म कपड़े और कम्बल का वितरण संस्था के द्वारा लगातार पूरे मगध क्षेत्र मैं किया जा रहा है । उन्होंने बताया कि आने वाले समय मे ठंड का प्रकोप ओर ज्यादा बढ़ने की संभावना है, जिसके कारण काफी लोगों की परेशानियां बढ़ जाती है इसलिए अपने आसपास रह रहे असहाय लोगों की मदद जरूर करते रहें। उन्होंने मानव सेवा से बड़ा कोई धर्म नहीं है। असहाय व निर्धन लोगों के बीच कंबल का वितरण करते हैं, जिनके पास इस कंपकपाती ठंड में भी तन ढकने के लिए सही से कपड़े नहीं रहते हैं। उन्होंने कहा कि कहा कि ऐसा कर हमें काफी आत्मसंतुष्टि मिलती है, क्योंकि साधन संपन्न लोग तो अपने संसाधनों से गर्म कपड़े व कंबल जुटा लेते हैं। लेकिन गरीब तबके के लिए एक अदद कंबल खरीदने के लिए काफी परेशानी झेलनी पड़ती है, इसलिए हमलोग ऐसे काम करते हैं।

हमारे सभी दानवीर जिन्होंने इस कार्य को पूरा करने के लिए अपना योगदान मगध बिट्स फाउंडेशन को दिया और अपने संस्था के टीम सदस्यों को बहुत-बहुत धन्यवाद!! कोई भी कार्यक्रम आप सभी के सम्मिलित और पूरी लगन के साथ हिस्सा लेने पर ही कार्यक्रम सफल हो पाता है और ऐसे कार्यक्रमों में हमेशा अग्रसर रहना चाहिए!!