मनीष सिसोदिया की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, शराब नीति मामले में सीबीआई की चार्जशीट में पहली बार आया नाम

0
41

ल्ली के शराब नीति मामले में सीबीआई (CBI) ने मंगलवार (25 अप्रैल) को रॉउज एवेन्यू कोर्ट में सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल की है. जिसमें पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया, बुच्ची बाबू, अर्जुन पांडेय और अमनदीप ढल को आरोपी बनाया गया है. इससे पहले किसी भी चार्जशीट में सिसोदिया का नाम नहीं था. कोर्ट ने चार्जशीट के बिंदुओं पर बहस के लिए 12 मई की तारीख तय की है.

दरअसल सीबीआई शराब नीति में हुई कथित अनियमितता को लेकर जांच कर रही है. इसको लेकर केंद्रीय जांच एजेंसी ने 26 फरवरी को दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम सिसोदिया को गिरफ्तार किया था. ईडी भी आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले को लेकर सिसोदिया से पूछताछ करते हुए दावा कर रही है कि आबकारी नीति में हुए भ्रष्टाचार में सिसोदिया ही मुख्य साजिशकर्ता है.
अरविंद केजरीवाल से हुई थी पूछताछ
आरोप है कि दिल्ली सरकार की 2021-22 की आबकारी नीति में शराब कारोबारियों को लाइसेंस देने के लिए कुछ डीलरों को फायदा पहुंचाया गया. जिन्होंने कथित तौर पर इसके लिए रिश्वत दी थी. पिछले हफ्ते दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से सीबीआई ने इस मामले में करीब नौ घंटे तक पूछताछ की थी. शराब नीति मामले को मनगढ़ंत बताते हुए केजरीवाल ने पूछताछ के बाद कहा था कि केंद्र आम आदमी पार्टी को निशाना बना रहा है क्योंकि ये एक राष्ट्रीय पार्टी बन गई है.
मनीष सिसोदिया ने सभी आरोपों से इनकार किया है और अपनी जमानत अर्जी में अदालत से कहा था कि केंद्रीय एजेंसी के पास उनके खिलाफ कोई सबूत नहीं है. इस मामले में कुल मिलाकर 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया था और सिसोदिया को छोड़कर सभी जमानत पर बाहर हैं. वहीं बीआरएस नेता और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की बेटी के कविता से भी इस मामले में पूछताछ की जा चुकी है.

मनीष सिसोदिया की पत्नी अस्पताल में भर्ती

इस बीच मंगलवार को मनीष सिसोदिया की पत्नी को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. वे ऑटोइम्यून डिसऑर्डर से पीड़ित हैं. मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सिसोदिया के आवास पर उनकी पत्नी से मुलाकात कर हरसंभव मदद का आश्वासन दिया था. केजरीवाल ने कहा था कि सीमा सिसोदिया एक बहुत ही गंभीर बीमारी से पीड़ित हैं. मनीष सिसोदिया का बेटा पढ़ाई के लिए विदेश में है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here