मुज़फ्फरपुर में बढ़ रहा अपराधियों का मनोबल, लूट के दौरान मोबाइल कारोबारी की गोली मार कर हत्या।

0
1135

● मोबाइल कारोबारी की हत्या के साथ साथ 1लाख लुटा।
● पल्सर पर सवार अपराधियों ने बीबी कॉलेजिएट गली में अभिषेक अग्रवाल को मारी गोली, भाई के आँख में डाला मिर्ची पाउडर।

मुज़फ्फरपुर : बीती रात नगर के मोतीझील-जवाहरलाल रोड के बीच यानी कि बीबी कॉलेजिएट के बगल वाली गली में लगभग पौने नौ बजे पल्सर सवार अपराधियों ने मोबाइल कारोबारी अभिषेक अग्रवाल की सर में गोली मारकर हत्या कर दी। इसके बाद बाइक चला रहे भाई की आंख में मिर्च पाउडर डाल कर रुपये से भरा बैग लूट कर भाग गए।
बैग में करीब एक लाख रुपए थे। यह घटना नगर थाना के महज कुछ मीटर की दूरी पर घटा। सूचना मिलने पर पुलिस मौका-ए-वरदत पर पहुँच कर अभिषेक अग्रवाल को SKMCH पहुँचाया, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। एसएसपी ने कहा कि घटना की जांच की जा रही हैं।

Adv cure pathlab
Adv cure pathlab

बताया जा रहा हैं कि अभिषेक अग्रवाल मोतीझील पांडेय गली के निवासी थे और वही निकट में अप्सरा काम्प्लेक्स में उनकी मोबाइल की दुकान हैं। दुकान बंद करके वह अपने भाई अमित अग्रवाल के साथ पार्सल लेकर सिकंदरपुर स्थित एक ट्रांसपोर्ट एजेंसी के पास गए थे। पार्सल बुक कराने के बाद दोनों भाई बाइक से पांडे गली स्थित घर लौट रहे थे, इसी क्रम में जवाहरलाल रोड से बीवी कॉलेजिएट की तरफ आने वाली गली में पल्सर सवार तीन अपराधियों ने ओवरटेक कर उन्हें रोका। सबसे पहले पीछे बैठे अभिषेक अग्रवाल को अपराधियों ने गोली मार दी पर वह बाइक से गिर गए। गोली उनके सिर पर लगी। इसके बाद भाई की आंख में मिर्ची पाउडर डालकर उनके हाथ से रुपए वाला थैला छीन लिया। घटना की सूचना मिलने पर नगर डीएसपी राम नरेश पासवान व नगर थाना अध्यक्ष ओमप्रकाश मौके पर पहुंचे। कुछ समय बाद एसएसपी जयंतकांत व सिटी एसपी राजेश कुमार भी घटनास्थल पर पहुंचे। आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे को खंगाला भी गया। फुटेज के अनुसार पल्सर सवार एक अपराधी बाइक स्टार्ट करके खड़ा था वहीं दो अपराधी बाइक से उतर कर वारदात को अंजाम दे रहे थे।
बीते दिन सरेआम हुई इस घटना से इलाके के लोग सहम गए हैं। लोगों में दहशत का माहौल बन गया है। इधर गोली की आवाज सुनने के बाद स्थानीय लोग दौड़ पड़े एक बाइक सवार ने मोतीझील की तरफ भाग रहे अपराधियों का पीछा किया, लेकिन अपराधियों द्वारा मिर्च पाउडर फेक देने के कारण वह ज्यादा दूर तक नहीं जा पाए।

Srijan Adv

घटनास्थल पर पड़ा था मिर्च पाउडर

प्रशासन द्वारा घटनास्थल की छानबीन किए जाने के बाद वहां से दो टूटी हुई चप्पल कुछ खून के धब्बे वह मिर्च पाउडर का खुला पैकेट गिरा हुआ मिला। घटना की जानकारी मिलने के बाद परिवार की महिला सदस्य भी मौके पर पहुंच गई और विलाप करने लगे हैं स्थानीय लोगों ने उन्हें समझाकर घर भेजा।

वही शुरुआती जांच में प्रशासन के द्वारा चर्चा की जा रही लूट की आड़ में हत्या करना है अपराधियों के मकसद तो नहीं था। क्योंकि गाड़ी रोकने के साथ पहले बाइक पर पीछे बैठे अभिषेक को गोली मार देने से कई तरह के सवाल उठ रहे हैं। अक्सर गाड़ी चलाने वाले पर गोली चलाई जाती है इस घटना के पीछे बैठने वाले को गोली पहले से मारने का उद्देश्य अपराधियों का कई सवाल खड़ा करता है। हालांकि प्रशासनिक पदाधिकारियों का कहना है कि यह तो जांच का विषय है जांच के बाद ही कारण स्पष्ट हो पाएगा। फिलहाल सीसीटीवी कैमरे के फुटेज के सहारे अपराधियों तक पहुंचने का प्रयास जारी है, लेकिन जिस तरीके से सरेआम बेखौफ अपराधियों ने गोली मारकर वारदात को अंजाम दिया उससे पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कई सवाल खड़े हो रहे हैं। बेलगाम अपराधियों पर नकेल कसने में पुलिस पूरी तरीके से विफल साबित हो रही है।

Aanchal Adv
Aanchal Adv

इधर नगर विधायक विजेंद्र चौधरी भी एसकेएमसीएच पहुंचे। उन्होंने व्यवसायी के स्वजनों से बातचीत करते हुए सांत्वना देने की कोशिश की, वही एसएसपी से अभिलंब अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग की है।

आक्रोशित लोगों ने आज अप्सरा मार्केट को बंद रखने का किया है एलान।

मोबाइल कारोबारी की हत्या पर अप्सरा मार्केट के मोबाइल व्यवसायियों ने रोष प्रकट किया है। उन्होंने मुजफ्फरपुर में सरेआम हुई इस घटना के बाद दुकानों को बंद रखने की घोषणा की है, शहर की सभी मोबाइल दुकान है आज बंद किए जाने की अपील की गई है।
वही ऑल इंडिया मोबाइल रिटेलर एसोसिएशन के बिहार प्रदेश उपाध्यक्ष एवं जिलाध्यक्ष मो.दिलशाद ने लोगों से अपील की हैं कि आज 11 बजे सभी लोग अप्सरा मार्केट के निकट एकत्रित होकर मृत व्यक्ति को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे वही प्रशासन के खिलाफ रोष भी प्रकट करेंगे।

Vespa -Adv
Vespa -Adv

प्रशासनिक व्यवस्था पर उठने लगे हैं सवाल

वही मुजफ्फरपुर की पूर्व विधानसभा प्रत्याशी डॉ पल्लवी सिन्हा मुजफ्फरपुर की प्रशासनिक व्यवस्था पर सवाल खड़े किए हैं। डॉ पल्लवी सिन्हा ने कहा की कि क्या हम सभी मुजफ्फरपुर में सुरक्षित हैं? इस तरीके की घटनाओं से मुजफ्फरपुर के शहर में अपराधियों का और मनोबल बढ़ता चला जा रहा है। वही तो द प्लुरल्स पार्टी के नेता कुमार ललित, अभिषेक कुमार, गौरव कुमार एवं सौरभ श्रीवास्तव ने इस बीती घटना पर आक्रोश व्यक्त करते हुए प्रशासन को तवरन्त करवाई करने की अपील की हैं। कुमार ललित ने कहा यदि प्रशासन जल्द से जल्द अपराधियों को गिरफ्तार नहीं करती है एवं मुजफ्फरपुर में खुशहाल विधि व्यवस्था स्थापित करने में असफल होती है तो निश्चित तौर पर हम सभी को एक बड़े आंदोलन की आवश्यकता पड़ेगी।

adv puja

वही सोशल मीडिया पर भी लोग उठा रहे प्रशासन पर सवाल।

घटना की जानकारी मिलने के बाद सही सोशल मीडिया पर लोग अलग अलग तरीके की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। हजारों लोगों ने सोशल मीडिया के माध्यम से आक्रोश व्यक्त किया तो वहीं कुछ लोग प्रशासनिक व्यवस्था पर सवाल खड़ा कर रहे हैं।

Advertisement on BIHAR DASTAK with 50% DISCOUNT; Call : 9835891150