रोनोजीत को इंसाफ दिलाने एकत्रित हुए युवा, कैंडल मार्च कर प्रशासन से किया स्पीडी ट्रायल का आग्रह।

0
986

मुज़फ्फरपुर : बीते कुछ दिनों पूर्व जिले के मड़वन में भीम आर्मी के पूर्व जिला अध्यक्ष रोनोजीत की हत्या के बाद अब जिला भर के युवा आक्रोशित हैं। आज युवाओं ने रोनोजीत को इंसाफ दिलाने एवं स्पीडी ट्रायल के माध्यम से आरोपियों को जल्द से जल्द सजा दिलाने हेतु कैंडल मार्च का आयोजन किया। जहां सैकड़ों की संख्या में युवाओं ने मार्च में हिस्सा ले कर प्रशासन से गुहार लगया। वही राज्य की प्रशासनिक व्यवस्था के खिलाफ युवाओं का आक्रोश साफ दिख रहा था। युवा नीतीश कुमार मुर्दाबाद के नारे भी लगाते दिखें। वही रोनोजीत के हत्यारों को फांसी देने हेतु भी नारे लगाए गए। युवा बड़ी संख्या में रोनोजीत कई तस्वीर एवं तिरंगे के साथ नज़र आये।

एक हाथ में तिरंगा और साथ में जबान पर रोनोजीत के लिए न्याय की मांग कर रहे युवाओं में आक्रोश साफ तौर पर झलकता दिखा।

वास्तव में राज्य की प्रशासनिक विधि व्यवस्था काफी चरमराई नजर आती है। प्रशासनिक विफलता के मद्देनजर सरकार कटघरे में हैं। अब तक हो रहे आंदोलन में यह आंदोलन सबसे खास हैं क्योंकि रोनोजीत आपसी सद्भावना बनाए रखने पर विश्वास करता था और युवाओं में रोनोजीत को ले कर बहुत ज्यादा स्नेह और प्यार हैं।

वही एक और रोनोजीत के परिजनों से मिलने के लिए जन अधिकार पार्टी सुप्रीमो पप्पू यादव एवं बीते दिन लोजपा सुप्रीमो चिराग पासवान मुजफ्फरपुर के मड़वन में स्थित मृतक के आवास पर पहुंचे।

Adv cure pathlab
Adv cure pathlab

रोनोजीत के परिवार से एक व्यक्ति को नौकरी दिलाने एवं परिवार को आर्थिक मदद के साथ साथ आरोपियों जल्द से जल्द गिरफ्तार करते हुए करवाई करने की मांग भी की।

लोजपा सुप्रीमो चिराग पासवान ने एसपी जयंत कांत से बातचीत करते हुए घटना के वस्तु स्थिति को जानने का प्रयास भी किया।

आज मौके पर हिंदूवादी नेता वैभव मिश्रा भी मौजूद रहे और बिहार दस्तक से भी खास बातचीत में वैभव मिश्रा ने कहा कि रोनोजीत को इंसाफ दिलाने हेतु सामाजिक और धार्मिक एकजुटता दिखाने की आवश्यकता है। यदि समाज एकत्रित रहेगा तो मजबूती के साथ किसी भी समस्या का हल निकालने में सक्षम होगा। परंतु यदि समाज खंडित होता है तो विफलता ही हासिल होगी।

Adv

Aanchal Adv
Aanchal Adv

Srijan Adv

Adv Admission
Adv Admission

adv puja