समुद्र में भटककर पाकिस्तान पहुंचा मुज़फ़्फ़रपुर के गायघाट का दिनेश, पिता ने लगाई गुहार

0
700

मुज़फ़्फ़रपुर के गायघाट का दिनेश सहनी समुद्र में भटककर पाकिस्तान पहुंच गया। वह वहां जाकर फंस गया है। उसे वापस भारत लाने के लिए सांसद अजय निषाद ने पहल शुरू कर दी है। गायघाट के कमरथू गांव के दिनेश सहनी के पिता इंद्रजीत कुमार ने सांसद से संपर्क कर मदद की फरियाद लगायी है। रोजी-रोटी के तलाश में दिनेश गुजरात के पोरबंदर गया था। वहां पर वह निजी फिशिंग बोट कंपनी में काम करने लगा। वह समुद्र में मछली पकड़ने का काम करता था। इस दौरान वह समुद्र में भटकने के बाद पाकिस्तान के इलाके में पहुंच गया। जासूसी की आशंका में पाकिस्तानी सेना से उसे पकड़ लिया। पाकिस्तान में उसके साथ यातना के आशंका को लेकर परिजन की चिंताएं बढ़ती जा रही है।

Adv - Munna Bhai
Adv- Munna Bhai

सांसद ने 13 अप्रैल को भारतीय विदेश मंत्री एस. जयशंकर को पत्र लिखा है। सांसद अजय निषाद ने बताया कि विदेश मंत्री को लिखे पत्र में कमरथू निवासी दिनेश सहनी भारत बुलाने की मांग की गई है।

वह नाव से मछली मारने के क्रम में पाकिस्तान क्षेत्र में चले गए हैं। जहां पर उन्हें बंदी बना लिया गया है। सांसद ने कहा कि दिनेश सहनी फिशिंग बोट पर गुजरात के पोरबंदर में काम करते थे। समुद्र में भटक जाने के कारण उन्हें पाकिस्तानी सेना ने पकड़ ली है।

सांसद ने विदेश मंत्री से उचित कदम उठाने की मांग की है। सांसद ने बताया कि पीड़ित के पुत्र इन्द्रजीत कुमार ने उनको पत्र देकर पूरे घटनाक्रम से अवगत कराया है। हाल में ही दिनेश के बारे में पिता को जानकारी मिली थी।