सुंदर बनने के चक्कर में इन ऐक्ट्रेसेस ने प्लास्टिक सर्जरी तो करवा ली, लेकिन असर हुआ ठीक इसका उल्टा

0
1136

इस बात में कोई दो राय नहीं कि ऐक्ट्रेसेस पर ऑन स्क्रीन के साथ ही ऑफ स्क्रीन फ्लॉलेस दिखने का जबरदस्त प्रेशर रहता है। इस वजह से कई अदाकाराओं को तो कभी मेकअप के बिना देखा ही नहीं जाता है। वहीं कुछ परफेक्ट दिखने के लिए प्लास्टिक सर्जरी का भी सहारा लेती हैं। हालांकि, सर्जरी का ये मेथड हर किसी के लिए अच्छा साबित हो ये जरूरी नहीं। ऐसी कई ऐक्ट्रेसेस हैं, जिन्होंने सुंदर बनने के लिए प्लास्टिक सर्जरी चुनी, लेकिन इसका असर हुआ ठीक उल्टा।

अनुष्का शर्मा

अनुष्का शर्मा नैचरल ब्यूटी हैं, लेकिन एक फिल्म के लिए इस अदाकारा ने भी अपने फेस में कुछ बदलाव करवाने का फैसला लिया था। ‘बॉम्बे वेलवेट’ के लिए अनुष्का ने अपने लिप्स फिल करवाए थे, ताकि वो बड़े लगें। हालांकि, जैसे रिजल्ट की उन्हें उम्मीद थी, हुआ उसके ठीक अपोजिट। अनुष्का के लिप्स ऐसे बन पड़े, जिन्हें देख लोगों की हंसी छूट गई और उन्होंने ऐक्ट्रेस के चेहरे की तुलना बत्तख से करना शुरू कर दी। बाद में इन फिलर्स को हटवाया गया, तब जाकर इस खूबसूरत अदाकारा की ब्यूटी फिर से नॉर्मल नजर आई।

आयशा टाकिया

ये अदाकारा जितनी जल्दी पॉप्युलैरिटी की सीढ़ियां चढ़ी उतनी ही जल्दी इन्होंने बीटाउन को अलविदा भी कह दिया। कुछ समय बाद जब शादीशुदा आयशा की तस्वीरें सामने आईं, तो लोग शॉक्ड रह गए। लवली फीचर्स वाली इस अदाकारा का चेहरा एकदम बदला हुआ था, जो प्लास्टिक सर्जरी का नतीजा था। उनका फेस परफेक्ट एग्जाम्पल बन गया था कि ब्यूटी बढ़ाने का ये तरीका कितना बुरा भी साबित हो सकता है।

सारा खान

टीवी की ये ऐक्ट्रेस अपने सॉफ्ट फीचर्स के लिए जानी जाती थी। गुड गर्ल इमेज की इस बाला ने मेकओवर किया, तो उसके लिए प्लास्टिक सर्जरी का भी सहारा लिया। इसका असर ये हुआ कि प्यारी लगने वाली सारा, कुछ हद तक डरावनी लगने लगी। उनके चीक्स से लेकर लिप्स तक सब अजीब दिखने लगे, जिससे फैन्स को भी काफी निराशा हुई।

कोएना मित्रा

स्टनिंग ब्यूटी की मालकिन कोएना मित्रा को और खूबसूरत बनने का लालच ले डूबा। उन्होंने फेस पर कई बदलाव करवाए। हालांकि, सबसे बुरे रिजल्ट नोज़ जॉब के रहे। उनकी सर्जरी में गलती हुई, जिससे शेप बिगड़ गया और अन्य कॉम्प्लिकेशन्स आ गए। ऐक्ट्रेस ने खुद बताया था कि डॉक्टर्स ने हाथ खड़े कर दिए थे कि वे कुछ नहीं कर सकते और बस दवाइयां देते हुए सबकुछ ठीक होने की प्रार्थना की थी। चेहरा बदलते ही कोएना से काम भी छिन गया था, क्योंकि अजीब फेस के साथ कोई उन्हें कास्ट नहीं करना चाहता था।

Adv - Munna Bhai
Adv- Munna Bhai

प्लास्टिक सर्जरी को कुछ एक्सपर्ट एक ऐसा जरिया मानते हैं, जिससे किसी का भी अपीयरेंस को लेकर कॉन्फिडेंस बूस्ट हो सकता है। हालांकि, इस ऑप्शन के लिए जाने से पहले ये जरूर सोचना चाहिए कि क्या आपको सच में इसकी जरूरत है? अगर आप खुद में आत्मविश्वास की कमी महसूस करते हैं, तो इसे बढ़ाने के और भी कई तरीके हैं। चाहे तो आप काउंसलर तक की मदद ले सकते हैं, जो आपको नेगेटिव थॉट्स से लड़ने में गाइड कर सकेंगे।

Adv - Jaipuria School

अगर आप प्लास्टिक सर्जरी का फैसला ले ही लेते हैं, तो कुछ चीजों का जरूर ध्यान रखें।

  • डॉक्टर के बारे में अच्छे से जानकारी निकालें और उसकी पुरानी सर्जरी के रिजल्ट्स के रेकॉर्ड को सर्च करें।
  • अपनी एक्सपेक्टेशन्स को रियलिस्टिक रखें।
  • आपको कॉम्प्लिकेशन्स के लिए भी तैयार रहना होगा।
  • आपका चेहरा सर्जरी के बाद बदल जाएगा, तो उसे भी स्वीकार करने के लिए रेडी रहें।
  • चेहरे को परफेक्ट बनाने के लालच में न फंसें। जहां जरूरी हो, बस वहीं इसे लेकर आगे बढ़ें।
  • लोगों के रिऐक्शन के लिए भी आपको तैयार रहना होगा, क्योंकि चेहरे में आए बदलाव उन्हें भी नजर आएंगे।
Vespa -Adv
Vespa -Adv
Aanchal Adv
Aanchal Adv
Adv cure pathlab
Adv cure pathlab

Srijan Adv

adv puja