1 इंडस्ट्री खोल और 1000 युवाओं को इंडस्ट्रियल जॉब दिलाने के काबिल नहीं नीतीश कुमार : अनुपम सुमन

0
688

● निर्माण यात्रा के दौरान मुजफ्फरपुर पहुँचे द प्लुरल्स पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अनुपम सुमन।

● कहा – अम्बेडकर की कोई जाति नहीं, उन्हें किसी जातीय बंदिश में बांधना गलत।

नकल के लिए भी होती हैं अक्ल की जरूरत, जहां एक तरफ प्लुरल्स पार्टी ने गत विधानसभा चुनाव के पूर्व उद्योग और रोजगार की बात की तो वही नीतीश कुमार ने अपने मेनिफेस्टो में 19-20 लाख जॉब देने का वादा करने लगे। परंतु नीतीश कुमार एक इंडस्ट्री और 1000 इंडस्ट्रियल जॉब देने में भी सक्षम नहीं हैं। उक्त बातें निर्माण यात्रा के दौरान मुजफ्फरपुर में जन संबोधन के दौरान द प्लुरल्स पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अनुपम सुमन ने कहा।

अनुपम सुमन ने ना सिर्फ नीतीश कुमार पर निशाना साधा बल्कि तेजस्वी यादव, चिराग पासवान और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक कि आलोचना की। अनुपम सुमन ने कहा की द प्लुरल्स पार्टी के द्वारा घोषणा के बाद तेजस्वी यादव और भाजपा ने भी चुनाव के पूर्व रोजगार आदि को मुद्दा बनाया। अनुपम सुमन ने चिराग पासवान पर भी निशाना साधते हुए कहा कि किसी जातीय आधार पर राजनीति करने से समाज का कभी विकास नहीं हो सकता है, क्या जाति आधार पर राजनीति करने वाले यह बता सकते हैं कि उनके पार्टी का झंडा ढोने वाले लोगों को और रोजगार कब मिलेगा, उनके बच्चे अच्छे विद्यालयों में पढ़ पाएंगे कि नहीं?

वहीं अनुपम सुमन ने बताया कि उन्हें गर्व हैं कि वे उसी लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स के छात्र रहें हैं जहां से बाबा भीमराव अंबेडकर जी ने पढ़ाई की थी, वहां उनकी एक भव्य मूर्ति लगी हैं जिसे देखने मात्र से भारतीय होने पर वहां गर्व महसूस होता हैं, कोई भी वहां यह नहीं या देखने का प्रयास करता हैं कि उनकी जाति क्या थी, और वे किस समुदाय से आते थे, परंतु अपने ही देश में उनके नाम का इस्तेमाल राजनीतिक सुख भोगने के लिए कुछ राजनेता जातीय आधार पर करते हैं। जो कि सरासर गलत हैं।

विपक्ष के द्वारा लगातार प्लुरल्स को सोशल मीडिया वाली पार्टी कहें जाने पर अनुपम सुमन ने करारा जबाब देते हुए कहा की “सोशल मीडिया पर वहीं तमाम बातें डाली जाती हैं जो जमीनी स्तर पर किया जा रहा हैं, कुछ भी मंगलग्रह आदि का नहीं डाला जा रहा। पार्टी के द्वारा जो बिहार की धरती पर कार्य किया जा रहा है उसे ही सोशल मीडिया पर दिखाया जाता हैं।

महासचिव ने कहा कि सफलता पाने के लिए संघर्ष करना काफी महत्वपूर्ण हैं। प्लुरल्स स्टूडेंट फेडरेशन के छात्र सदस्यों को महासचिव ने नियमित तौर पर पढ़ाई करने की बात कहीं। महासचिव ने कहा कि एक पढ़ा-लिखा व्यक्ति ही समाज में बदलाव ला सकता हैं।

कार्यक्रम में मुजफ्फरपुर की पूर्व प्रत्याशी डॉ. पल्लवी सिन्हा ने कहा की “मुजफ्फरपुर सहित पूरे बिहार का विकास कहीं खो गया हैं, जिसे पुनः ढूंढ लाने की आवश्यकता हैं।” प्रदेश प्रवक्ता डॉ. मीरा कुमोदी ने कहा कि “प्लुरल्स ही एकमात्र विकल्प हैं जिस पर आम जन विश्वास कर सकते हैं बाकी सभी पार्टियों ने जनमानस को ठगने का ही कार्य किया हैं।”

पारू विधानसभा क्षेत्र की पूर्व प्रत्याशी मोनालिसा ने कहा की “बिहार बदलने वाला हैं, हम बहुत जल्द गर्व से कहेंगे – नव बिहार में आपका स्वागत हैं। और यह सपना सच होगा- प्लुरल्स कि सरकार में”

प्रेस सेक्रेटरी मुकेश कुमार ने बताया कि पार्टी बहुत जल्द एक टैब्लॉयड लांच करने जा रही हैं जिसके माध्यम से आम जनों तक प्लुरल्स द्वारा किए जा रहे कार्यों को पहुँचाया जा सकें।

इसके पूर्व महासचिव अनुपम सुमन द्वारा गोबरसही स्तिथ बाबा भीमराव अंबेडकर के मूर्ति पर माल्यार्पण किया गया, एवम बेला में उन्होंने पार्टी के नए कार्यालय का उद्घाटन भी किया।

कार्यक्रम का संचालन डिप्टी सेक्रेटरी सौरभ श्रीवास्तव ने किया। कार्यक्रम में जिलाध्यक्ष कुमार ललित, प्रमंडल प्रभारी अनु विवेक, उपाध्यक्ष लोकेश पुष्कर, सचिव श्रेय, डिप्टी सेक्रेटरी सौरभ श्रीवास्तव, अनिकेत कुमार, निशांत कुमार, अमरनाथ कुमार, ज्ञान कुमार, मो. दिलशाद, पूर्व प्रत्याशी बोचहां अभिमन्यु कुमार, दिब्यम, लाल जी, कुमार राजवीर, डॉ. आदित्य, अमन आदि मौजूद रहे।